नीमच में राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस ने कार से 1.90 करोड़ की अफीम-MDMA किया जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
नीमच में राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस ने कार से 1.90 करोड़ की अफीम-MDMA किया जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

NEEMUCH, कमलेश सारडा. राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। पुलिस ने अफीम और एमडीएमए की बड़ी खेप पकड़ी है। दरअसल नीमच में राजस्थान बॉर्डर पर राजस्थान पुलिस ने दो स्विफ्ट कार से 8 किलो 900 ग्राम अफीम और एक किलो 70 ग्राम MDMA ड्रग्स जब्त की है। इसके साथ ही तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए माल की अंतरराष्ट्रीय कीमत 1 करोड़ 90 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपियों ने अफीम और MDMA ड्रग कार के दरवाजों के नीचे बनी रनिंग बोर्ड में होल कर बनाई गई स्कीम में छुपा रखी थी। इनमें से एक तस्कर मध्यप्रदेश के नीमच जिले और दो तस्कर जोधपुर जिले के है। एक कार एस्कॉर्ट करने का काम कर रही थी। इसमें एक रिटायर्ड फौजी भी शामिल था। मामला निंबाहेड़ा सदर थाना क्षेत्र का था। 





गुजरात और झारखंड पासिंग की थी कार





थाना अधिकारी तुलसीराम ने बताया कि थाने के बाहर ही नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान गुजरात की नंबर वाली एक गाड़ी आती दिखाई दी। इसी गाड़ी के आगे एक झारखंड पासिंग की गाड़ी भी चल रही थी। पुलिस ने जब दोनों गाड़ियों को रोका तो उसमें बैठे तीनों आरोपी पुलिस से बहसबाजी करने लग गए। अपना नाम पता बताने में भी हिचकिचा रहे थे। फोन चेक करने पर कॉल लॉग डिलीट मिले। इसपर पुलिस को शक हुआ। पुलिस ने दोनों को संदिग्ध लगने पर गिरफ्तार कर लिया।





ये खबर भी पढ़ें...









पहली बार बनाई इस तरह की स्कीम 





इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि पकड़ी गई दोनों गाडियां तस्करों की है। उनमें से एक कार के बाईं तरफ के दोनों फाटकों के नीचे बनी रनिंग बोर्ड काटकर पीछे के टायर से 8 थैलियां छुपाई हुई थी। इनमें से 6 थैलियों में MDMA और दो थैलियों में अफीम रखी हुई थी। थैलियों में 8 किलो 900 ग्राम अफीम और एक किलो 70 ग्राम MDMA भरी हुई थी। यह अफीम और ड्रग एमपी से लाए थे और जोधपुर की ओर लेकर जा रहे थे। बता दें की कार में इस तरह की स्कीम पहली बार बनाई गई है, जिसके बारे में पुलिस को भी जानकारी नहीं थी।





आर्म्स फोर्स से रिटायर्ड है श्याम सुंदर





स्कीम वाली गाड़ी को नीमच,एमपी निवासी विक्रम सिंह चला रहा था। एस्कॉर्ट करने वाली गाड़ी में ओसियां, जोधपुर निवासी नवदीप और श्याम सुंदर थे। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।



 



MP News Rajasthan Police action तीन तस्कर गिरफ्तार दो स्विफ्ट कार से जब्त अफीम- एमडीएमए ड्रग्स राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई three smugglers arrested opium seized from two Swift cars – MDMA drugs एमपी न्यूज